बिना उंगलियों के ही पैदा हुई थी, आज वह ना केवल एक एथलीट, मॉडल, और अभिनेत्री है

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करा चुकी

Born without fingers, today she is not only an athlete, model, and actress
Born without fingers, today she is not only an athlete, model, and actress

वॉशिंगटन अमेरिका की 31 साल की महिला बिना पैरों और बिना उंगलियों के ही पैदा हुई थी, लेकिन उसने ऐसी मिसाल पेश कि जो हर एक को हैरान करती है। आज वह ना केवल एक एथलीट, मॉडल, और अभिनेत्री है, बल्कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करा चुकी है।
कन्या सेसर ने उन बाधाओं को पार किया, जिन्हें कई लोग एक ताकत के रूप में देखते हैं।

अमेरिका के ओरेगन के पोर्टलैंड की 31 साल की दृढ़ निश्चयी महिला के पास उपलब्धियों की एक ऐसी सूची है, जो हमारे बीच सबसे ज्यादा एक्टिव लोगों को भी पीछे छोड़ देगी। अब उन्होंने स्केटिंग के लिए विश्व रिकॉर्ड का खिताब अपने व्यक्तिगत विजय के बढ़ते सीवी में जोड़ लिया है।

कन्या ने स्केटबोर्ड पर सबसे लंबा हैंडस्टैंड (एलए3) पूरा किया, जिसमें उन्होंने 19.65 सेकंड तक अपने हाथों को बोर्ड के ऊपर हाथ रख के जरिए खुद को सहारा दिया। 1992 में दोनों पैरों की जन्मजात गैरमौजूदगी के साथ जन्मी 31 वर्षीय स्केटबोर्डर की ज़िंदगी की शुरुआत मुश्किलों भरी रही। जब वह केवल एक शिशु थी, तो थाईलैंड के पाक चोंग में एक बौद्ध मंदिर स्कूल से गुज़र रही एक महिला ने उसे सड़क के किनारे पाया। उसे एक अस्पताल ले जाया गया जहां मई 1998 में एक अमेरिकी परिवार द्वारा गोद ले लिया।

Also Read – Big News: मटन के नाम पर कुत्ते का मीट परोसा जा रहा !

कन्या पोर्टलैंड चली गई जहां वह अपने माता-पिता, जेन और डेव और अपने दो बड़े भाइयों के साथ बड़ी हुई। कन्या को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, और याद है कि भाषा की बाधा के अलावा उसकी उंगलियाँ भी जालीदार थीं, जिसके कारण उसे अपने हाथों की कई सर्जरी करवानी पड़ी। हाई स्कूल के अपने पहले वर्ष तक चीयरलीडिंग स्क्वाड में शामिल हो गई। हाई स्कूल में, उसे अपना पहला मॉडलिंग का काम भी मिला। तभी उन्हें स्केटबोर्डिंग का पता चला और वह तुरंत इसके दीवानी हो गई। एथलीट 2022 की फिल्म बेबीलोन और टीवी सीरीज़ द वॉकिंग डेड और हवाई फाइव-0 सहित संगीत वीडियो, फिल्मों और टीवी शो में दिखाई दीं।

source – ems

You might also like