अगले 3 माह अब निवेशकों को लगातार गिरावट देखने को मिलेगी

एक रिपोर्ट ने पूरे बाजार को हिलाया, पांच प्रतिशत तक यानी 10 लाख करोड़ नीचे उतरेगा बाजार

मुंबई (ब्यूरो)। रेटिंग एजेंसी द्वारा अब शेयर बाजार को लेकर की गई भविष्यवाणी के बाद अगले कुछ दिनों में एक बार फिर बाजार में तेजी से निवेशक पैसा निकालना शुरू कर देंगे। पिछले महीने 10 अरब डॉलर तक बाजार से विदेशी निवेशक निकाल चुके हैं। एजेंसी का कहना है कि अब अगले चार माह तक बाजार में 5 प्रतिशत तक की गिरावट होगी और इसमें 10 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेशकों को नुकसान होगा।

रेटिंग एजेंसी गोल्डमेन सच ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि भारत में अब कई शेयरों में लगातार गिरावट का दौर बना रहेगा। अगले चार माह तक जिन शेयरों के भाव आसमान पर देखे गए हैं वे सभी अब अपनी मूल कीमत पर वापस लौटेंगे। इसके चलते बाजार में गिरावट का दौैर लगातार बना रहेगा। वहीं चीन में ब्याज दरों के कम किए जाने के कारण भी भारत के बाजार में इसका असर निरंतर बना रहेगा। आज भी बाजार खुलने के बाद उत्साह की स्थिति नहीं रही। बाजार सुबह सपाट ही खुुले।

Also Read – स्प्रेक्ट्रम मॉल पर विवाद, अब मुख्यमंत्री को होगी शिकायत

शेयर बाजार की बीते कई दिनों से निवेशकों को चौंका रही है। मार्केट ओपन होने के साथ सेंसेक्स-निफ्टी जहां जोरदार तेजी के साथ ओपनिंग कर रहे हैं, तो वहीं कुछ ही देर में ये तेजी गिरावट में तब्दील हो जा रही है और अंत में दोनों इंडेक्स बुरी तरह टूटकर बंद हो रहे हैं। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को भी यही स्थिति देखने को मिल रही है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआत में 135 अंक उछला, तो कुछ ही मिनटों में ये 227 अंक फिसल गया। indian share market

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार हैरान करता नजर आ रहा है। सुस्त ग्लोबल संकेतों के बीच भी सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स ग्रीन जोन में ओपन हुए थे। बीएसई सेंसेक्स ने हरे निशान पर कारोबार की शुरुआत की और 135 अकं उछलकर 80,215 के स्तर पर कारोबार करता नजर आया, लेकिन अचानक से ये शुरुआती तेजी पीछे छूट गई और सेंसेक्स रेड जोन में आ गया. खबर लिखे जाने तक सुबह 9.35 बजे पर सेंसेक्स 227.82 अंक फिसलकर 79,854.16 के लेवल पर कारोबार कर रहा था।

You might also like