Sports: जेलेना ओस्टापेंको तीसरी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Sports: Jelena Ostapenko reaches quarterfinals for the third time
Sports: Jelena Ostapenko reaches quarterfinals for the third time

नई दिल्ली । नंबर 13 सीड और पूर्व फ्रेंच ओपन विजेता जेलेना ओस्टापेंको ने विंबलडन में अपने तीसरे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए यूलिया पुतिनत्सेवा को पीछे छोड़ दिया, जो 2018 के बाद से उनका पहला क्वार्टर फाइनल था, और अंतिम-आठ चरण में नंबर 4 सीड एलेना रयबाकिना और नंबर 21 सीड एलिना स्वितोलिना भी शामिल हुईं, जिन्होंने सोमवार को ग्रास-कोर्ट मेजर में एक शानदार मुकाबला तय किया।

ओस्टापेंको ने पुतिनत्सेवा को 68 मिनट में 6-2, 6-3 से हराया, जबकि 2022 विंबलडन चैंपियन रयबाकिना ने बीमार नंबर 17 सीड अन्ना कालिन्स्काया के दाहिने कलाई की चोट के कारण सेंटर कोर्ट मैच से हटने के बाद क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. जब कलिन्स्काया ने 53 मिनट के बाद खेल रोक दिया, तब रयबाकिना 6-3, 3-0 से आगे थी. पिछले साल विंबलडन सेमीफाइन लिस्ट स्वितोलिना ने 42वीं रैंकिंग वाली वांग ज़िन्यू को सिर्फ़ 55 मिनट में 6-2, 6-1 से हराकर रयबाकिना के साथ अंतिम आठ में जगह बनाई। Jelena Ostapenko

ओस्टापेंको ने दिग्गज खिलाड़ी पुतिनत्सेवा को हराकर सुर्खियाँ बटोरीं. इस पखवाड़े में अब तक चार मैचों में, लातवियाई खिलाड़ी ने सिर्फ़ 15 गेम गंवाए हैं – 2012 में विक्टोरिया अजारेंका के 14 गेम के बाद अंतिम आठ में पहुँचने वाली किसी भी खिलाड़ी की सबसे कम संख्या – और कोर्ट पर 4 घंटे और 5 मिनट बिताए.

Also Read – पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप फेडरेशन कप का हुआ शुभारंभ

पुतिनत्सेवा के खिलाफ 29 विनर्स की उनकी संख्या ने उनके टूर्नामेंट के कुल 63 गेम में 88 विनर्स की संख्या को पार कर लिया। ओस्टापेंको और पुतिनत्सेवा इस मैच में उतरे थे, जो उनका कुल पांचवां मुकाबला था, जिसमें दोनों ने दो-दो जीत दर्ज की थीं. पिछले चार मैचों में से तीन मैच काफी आगे निकल गए थे. Jelena Ostapenko

इसके अलावा, पुतिनत्सेवा लगातार आठ मैच जीत रही थीं, जिसमें दो सप्ताह पहले बर्मिंघम में उनका पहला ग्रास-कोर्ट खिताब और पिछले दौर में विश्व नंबर 1 इगा स्वियाटेक को हराना शामिल था। हालांकि, ओस्टापेंको की शानदार जीत ने पूर्व रोलैंड गैरोस चैंपियन को छठी बार किसी मेजर के अंतिम आठ में पहुंचा दिया.

वह नंबर 11 सीड डेनियल कोलिन्स या नंबर 31 सीड बारबोरा क्रेजिकोवा के खिलाफ तीसरे ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल के लिए बोली लगाएंगी. ओस्टापेंको अब तक एकल और युगल दोनों अंतिम आठ में पहुंचने वाली एकमात्र खिलाड़ी भी हैं. रविवार को, नंबर 9 सीड ओस्टापेंको और ल्यूडमिला किचेनोक ने टेरेज़ा मिहालिकोवा और ओलिविया निकोल्स को 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

क्रेजिकोवा संभावित रूप से उनके साथ शामिल हो सकती हैं, अगर वह कोलिन्स को हरा देती हैं और लॉरा सीजमंड के साथ मिलकर चैन हाओ-चिंग और वेरोनिका कुडरमेतोवा पर अपना डबल्स थर्ड-राउंड मुकाबला भी जीत लेती हैं. रयबाकिना और स्वितोलिना ने अपनी पिछली चार मुलाकातों को विभाजित किया है. उनकी आखिरी मुलाकात इस साल के रोलैंड गैरोस में हुई थी, जिसे रयबाकिना ने सीधे सेटों में जीता था। रयबाकिना ने 2021 ईस्टबोर्न में अपना एकमात्र पिछला ग्रास-कोर्ट मैच भी जीता था।

You might also like