तीन माह से ड्रेनेज लाइन फैला रही गंदगी

पार्षद और अधिकारी बने तमाशबीन, रहवासियों में आक्रोश, वार्ड 84 में अव्यवस्थाओं का खेल...

Dirt has been spreading in the drainage line for three months
Dirt has been spreading in the drainage line for three months

इंदौर । विकास के नाम पर इंदौर नगर निगम की लापरवाही शहर में कई स्थानों पर देखी जा रही है। कुछ इसी तरह की गंभीर लापरवाही वार्ड ८४ की एक गली में देखी जा सकती है। यहां पिछले तीन माह से ड्रेनेज लाइन फुटी हुई है। जिसके कारण पूरे इलाकों में इसका गंदा पानी बह रहा है। आसपास के कई रहवासियों द्वारा कई बार शिकायत भी की गई लेकिन पार्षद और अधिकारियों द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। देश का सबसे स्वच्छ शहर होने के बावजूद भी इस वार्ड की हालत खराब है यहां हर जगह गंदगी का ढेर देखा जा सकता है। जल्द ही अगर इस गंभीर लापरवाही की ओर ध्यान नहीं दिया गया तो यहां गंभीर स्वास्थ्य समस्या उत्पन्न हो सकती है।

वार्ड 84 का कोई माई-बाप नही मानों जैसे अनाथ हो गया किसी का इस वार्ड की और ध्यान नही है, ना जनप्रतिनिधि, नेतागण, न अधिकारी, वार्ड की जनता बहुत ज्यादा परेशान हो रही है। पिछले तीन माह से वार्ड 84 में रिलेक्स के पीछे सुविधा किराना वाली गली में ड्रेनेज का पाईप फुटी हुई है। पूरे रोड़ पर गंदा पानी बहता है, जिसके कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है इतनी गंदी दुर्गंध आती है और बच्चे भी बीमार हो रहे हैं। जिसकी शिकायत निगम में संबंधित अधिकारी को कई बार की जा चुकी है।

Also Read – प्राधिकरण फिर निकालेगा फ्लैट बेचने की लॉटरी

यहा तक कि झोन क्रमांक 14 के जेडो सुधीर कुलबे को भी इसकी जानकारी कई बार दी जा चुकी है। उनका एक ही जवाब रहता है दिखवाता हूँ और फोन काट देते है। वार्ड की पार्षद श्रीमती गुरजीत कोर को इससे कोई मतलब नहीं है, ना ही वो कभी वार्ड की सुध लेती है, उन्हें तो सिर्फ बेनर पोस्टरों या की तीज त्यौहार पर वार्ड में देखा जा सकता है। क्षेत्र की पार्षद को लेकर क्षेत्रवासियों में काफी आक्रोश है अगर जल्द ही कोई कार्रवाई नहीं की गई तो धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। वर्तमान में पिछले साल भर से आये दिन सफाई कर्मी नहीं आते कभी कचरा गाड़ी नहीं आती तो कभी डे्रनेज के पाईप फुटने से दुर्गंध वाले पानी से जनता बहुत परेशान हो चुकी है।

News By – Devanand Shinde

You might also like