भारतीय क्रिकेट टीम ने स्वदेश पहुंचने के बाद सबसे पहले प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

The Indian cricket team first met Prime Minister Narendra Modi after reaching home.
The Indian cricket team first met Prime Minister Narendra Modi after reaching home.

नई दिल्ली टी20 विश्वकप जीत कर लौटी भारतीय क्रिकेट टीम ने स्वदेश पहुंचने के बाद सबसे पहले प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने टीम को नाश्ते पर आमंत्रित किया था।

कप्तान रोहित शर्मा सहित टीम जब प्रधानमंत्री से मिलने के लिए पीएम हाउस पहुंची तो वह बेहद खुश नजर आयी। प्रधानमंत्री ने इस दौरान खिलाड़ियों से विश्वकप को लेकर उनके अनुभवों को जाना। प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से पूछा कि उनका फाइनल मैच और अंतिम ओवर को लेकर अनुभव कैसा रहा। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

Also Read – अमेरिका अब रूस से व्यापार कर रही भारतीय कंपनियों पर प्रतिबंध लगाएगा

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद भारतीय टीम मुंबई रवाना होगी, जहां बीसीसीआई ने नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े तक एक किलोमीटर की विजय परेड का कार्यक्रम रखा है। इसके बाद, विजेता टीम को वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित भी किया जाएगा। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी क्योंकि इसमें बड़ी तादाद में प्रशंसक शामिल होंगे। Indian cricket team

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप 2023 की फाइनल की हार से निराश प्रशंसकों के टी20 विश्वकप की जीत और भी अहम हो गयी है। इसी कारण देश 29 जून 2024 की रात देश भर में जमकर आतिशबाजी हुई थी। हर भारतीय इस जीत के जश्न में डूबा हुआ था, और अब जब भारतीय टीम ट्रॉफी के साथ घर लौटी है तो उसमें खो जाना चाहता है।

You might also like