कांस्टेबल भर्ती : डॉक्टर-इंजीनियर उच्च शिक्षित युवा भी कतार में लगे

229 पदों के लिए 29 हजार से ज्यादा आवेदन आए

Constable Recruitment: Doctors, Engineers and highly educated youth also stand in the queue.
Constable Recruitment: Doctors, Engineers and highly educated youth also stand in the queue.

नागपुर (ब्यूरो)। महाराष्ट्र पुलिस द्वारा कांस्टेबल की भर्ती को लेकर निकाली गई वैकेंसी में आने वाले युवाओं की शिक्षा को देखकर अधिकारियों के हाथपांव फूल गये कांस्टेबल के 290 पदों के लिए 29 हजार से ज्यादा युवाओं ने आवेदन दिये हैं। इनमे से 8264 ग्रेजुएट हैं 1356 पोस्ट ग्रेजुएट के साथ ही 336 इंजीनियरों के अलावा एमटेक, एमबीए पास और 4 डॉक्टर भी इस दौड़ में शामिल हो रहे हैं।

महाराष्ट्र में पुलिस भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है इसमे 29965 आवेदन आने के बाद इसमे पाया गया कि 336 युवा इंजीनियर है इनमे से कई टाप रेंक के इंजीनियर भी शामिल है इसके अलावा एमटेक कर चुके सात युवाओं के आवेदन के आने के बाद एमबीए के अलावा एनएससी, मेथमेटिक्स, केमेस्ट्री के छात्र भी कांस्टेबल की नौकरी के लिए लाइन में खड़े हुए हैं।

Also Read – 30 लाख तक के मकान अब सरकार खुद अपनी एजेंसी से बनवा कर बेचेगी

इनमें से 19 हजार युवाओं का कहना है कि अब पसंद का सवाल नहीं नौकरी मिल जाए यह बड़ी बात है। उच्च शिक्षित युवाओं का मानना है कि उम्र निकलने के बाद कोई भी नौकरी मिलना मुश्किल होती जा रही है।

हालांकि पुलिस विभाग का कहना है कि शिक्षित युवाओं के आने से महमके में सुधार होगा पर दूसरी ओर कार्यरत पुलिसकर्मियों का कहना है कि कांस्टेबल को केवल नियमों का पालन करना होता है उसे अकल की जरुरत विभाग में नहीं पड़ती है। राज्य में बेरोजगारों की संख्या करोड़ों में है।

You might also like