Big News: नोट गिनते गिनते मशीने भी हांफ गई, मिला नोटों का पहाड़

आयकर विभाग की अन्वेषण टीम ने एक जूता कारोबारी के यहां छापा मारा

 raided a shoe businessman.
raided a shoe businessman.

आगरा। आयकर विभाग की अन्वेषण टीम ने एक जूता कारोबारी के यहां छापा मारा। छापे में मिले नोट देख टीम हैरान हो गई। इसके बाद नोटों को गिनने के लिए मशीने बुलाई गई। मशीने नोट गिनते गिनते गरम होकर रुक गईं। देर रात तक मशीनें लाई जाती रहीं। नोट इतने अधिक थे कि मशीनें भी हांफ गईं। अंदर की कुछ तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुईं। इनमें बेड पर नोट बिछे हुए दिखाई दे रहे थे। raided a shoe businessman

आयकर विभाग के छापे के दौरान आसपास के घरों से भी कोई बाहर निकलकर नहीं आया। आयकर विभाग की टीम जयपुर हाउस में कारोबारी रामनाथ डंग के घर पहुंची तो आसपास के घरों के भी गेट बंद हो गए। देर रात तक उनके घर के गेट भी नहीं खुले। कारोबारी के आसपास के घरों के भी शाम से ही गेट बंद थे। कोई बाहर तक नहीं निकला।

Also Read – 2 लाख से ज्यादा लोग चारधाम यात्रा में अभी भी सड़कों पर यात्रियों का वापस लौटना शुरू

आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने हरमिलाप ट्रेडर्स के रामनाथ डंग के जयपुर हाउस स्थित घर पर छापा मारा तो वहां बरामद हुए कैश को गिनने के लिए मशीनें मंगानी पड़ीं। हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक रामनाथ डंग का घर जयपुर हाउस में है। आयकर विभाग की टीम शनिवार सुबह 11 बजे सभी ठिकानों पर पहुंची।

जयपुर हाउस स्थित आवास में भी टीम पहुंच गई।आयकर विभाग की टीम ने घर में तलाशी ली। सूत्रों का कहना है कि घर में अलग-अलग स्थानों से टीम ने 60 करोड़ रुपये बरामद कर लिए।अधिकतर नोट पांच सौ रुपये के थे। टीम में शामिल अधिकारियों ने पहले हाथों से गिनती की

। इसके बाद नोट गिनने के लिए कुछ मशीनें मंगवाईं। मगर, नोट इतने अधिक थे कि ये मशीनें हांफ गईं। रात 10।30 बजे तक दस से अधिक मशीनें मंगवाई जा चुकी थीं। सूत्रों का कहना है कि रात दस बजे तक 60 करोड़ से अधिक की रकम बरामद हो चुकी है। कारोबारी के घर में मशीनों से नोटों की गिनती जारी थी। रात 10।30 बजे लोडिंग टेंपो से टैंट हाउस के कर्मचारी गद्दे और तकिये लेकर पहुंचे।

सुरक्षाकर्मियों और बाहर तैनात कर्मचारियों को गद्दे दे दिए गए। इसी बीच कारोबारी रामनाथ डंग गेट पर पहुंचे। गेट से बाहर झांकने के बाद उन्होंने गेट बंद कर लिया।

Source – ems

You might also like